Google Me Job Kaise Paye | Google Me Nokri Karne Ke Liye Kya Kare

1

हम बात करने वाले हैं की Google Me Nokri Kaise Kare, Google Me Job Karne Ka Tarika, How To Apply For Job In Google Company, Google Company Job Qualification, Google Employ Benefits आपको इन सभी सवालों का जवाब हमारी इस पोस्ट के द्वारा मिल जाएगा, परंतु आप हमारी इस पोस्ट को आखिर तक पढ़ते रहिएगा

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि गूगल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर हमारी हर एक समस्या का समाधान हो जाता है, यदि हमें किसी भी सवाल का जवाब चाहिए या किसी भी परेशानी का हल चाहिए तो सबसे पहले हमारे दिमाग में गूगल का ही नाम आता है, क्योंकि गूगल पर हमें हर एक चीज का जवाब मिल जाता है, Google Me Job Karne Ka सपना लाखों-करोड़ों लोगों का होता है, परंतु गूगल में नौकरी करना हर किसी के बस की बात नहीं है, यह बिल्कुल नामुमकिन सी बात है, परंतु यदि हम संघर्ष करते हैं, तो इसे मुमकिन भी किया जा सकता है

Google Me Job Kaise Kare

Google Me Job Kaise Paye Google Me Nokri Karne Ke Liye Kya Kareआपके मन में भी यह ख्याल कभी आया ही होगा की आप भी कभी बड़ी जगह पर Job करे, जिस नौकरी में बहुत ही शानदार Salary हो और सैलरी के साथ साथ बहुत से तरह के काफी लाभ भी आपको मिले, तो यदि आप Google में Job करते हैं तो आप अपने इस ख्याल को हकीक़त में भी बदल सकते है।

परंतु इसके लिए आपको यह सब जानकारी होना आवश्यक है की Google Me Job Pane Ke Liye Kya Kare.

आज के समय में इतनी बड़ी Company में काम करने का सपना हर किसी का होता है, और Google तो फिर पूरी दुनिया की सबसे बड़ी-बड़ी Company में से एक है, जिसमें Job करने के पश्चात हम अपने सभी सपनों को हकीकत में बदल सकते है।

गूगल कंपनी दुनिया की सभी कंपनियों में से एक बहुत ही क्या बेहतरीन कंपनी है। गूगल की स्थापना 4 सितम्बर 1998 को हुई थी। आज के समय में गूगल कंपनी इतनी ज्यादा लोकप्रिय हो गई हैं, की अब दुनिया में Internet की पहचान भी सिर्फ Google से ही है। Google कंपनी ने आज हम सब लोगों को हर एक तरह की Online Facility उपलब्ध करवाई हुई है। गूगल कंपनी में यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको बहुत अधिक फायदा मिलता है।

यह दुनिया की Tech Company में से एक कंपनी है। हर कोई व्यक्ति यह चाहता है की उसे Google कंपनी में नौकरी करने का मौका मिल जाए। परंतु Google Me Job Kaise Milti Hai इसके बारे में उचित जानकारी ना होने के कारण बहुत से लोगों को Google Me Nokri Karne का मौका नहीं मिल पाता है।

जीमेल, YouTube, Google Map, Google Playstore, गूगल का ही एक हिस्सा है। यह प्रत्येक वर्ष नई-नई Company खरीद लेता है। एक शोध के मुताबिक Google कंपनी ने 12 सालों में 127 कंपनियों को ख़रीदा लिया है।

गूगल कंपनी का हेड ऑफिस अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में स्थित है, इसके अतिरिक्त सभी बड़े बड़े शहरों में गूगल कंपनी की ब्रांच खुली हुई है जैसे कि भारत में गुड़गांव, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में गूगल कंपनी की ब्रांच खुली हुई है

पहले हम यह जानते हैं कि Google Employees Benefits, उसके पश्चात हम जानेंगे Google Me Nokri Karne Ka Tarika.

Google Employees Benefits In Hindi

Free Food :

गूगल कंपनी में आपको रोजाना दिन में 3 बार खाना फ्री में मिलता है।

Swimming Pool :

आप को स्विमिंग पूल की फैसिलिटी भी मिलती है, Swimming Pool का भी आनंद आप मुफ्त में ले सकते है।

Relax House :

गूगल कंपनी में आपको  Relax House, Garden जैसी बहुत सी सुविधाएँ भी दी जाती हैं  ताकि एंप्लॉय के दिमाग पर तनाव ना पड़े।

Great Culture :

आपको गूगल कंपनी में कार्य करते समय काफी अच्छा माहौल मिलता है। गूगल में काम करते समय ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता लगता की आप किसी कंपनी में काम कर रहे है।

Free Gym Classes :

गूगल कंपनी में सभी कर्मचारियो अच्छे स्वास्थ्य का ध्यान रहते हुए Gym की फैसिलिटी भी दि जाती है, जिससे की आपका Lifestyle बिलकुल Healthy हो।

Onsite Medical Staff :

यदि आप बीमार हो गए है या फिर आपको चोट लग गई है, तो यहाँ पर आपको Best Medical Staff भी Employees की सेवा के लिए दिया जाता है, और आप इसके लिए Appointments भी Book कर सकते ।

Online Google Jobs :

यदि आप घर से ही गूगल कंपनी में काम करना चाहते है, तो इसके लिए भी Google Online Jobs करने के काफी विकल्प देता है, आप Google कंपनी में Online Job भी कर सकते है। Google पर Work From Home खोजने को लिए आप इसकी Career Site पर जाएँ।

The Death Benefit :

यदि Google मैं काम कर रहे कर्मचारी की मृत्यु Jobs के दौरान ही हो जाती है, तो उनके घर में पति या पत्नी या फिर बूढ़ी मां को अगले 10 सालों तक 50% तनख्वाह जाती है।

अगर उनकी भी Death हो जाती है, तो मरने वाले कर्मचारी के बच्चों में से किसी को 19 साल की आयु तक $ 1,000 हर माह दिए जाते हैं, और 23 वर्षा की आयु तक Free Education भी दी जाती है।

Paternity/Maternity :

Google Company द्वारा कर्मचारी को 7 हफ़्तों तक के लिए Paternity Leave भी दी जाती है, और 18-12 हफ़्तों तक के लिए Maternity Leave भी दी जाती है।

Hobbies :

गूगल कंपनी का मानना भी ऐसा है, की उनकी कंपनी में काम कर रहे हो कर्मचारियों की जिस चीज में Hobby है,वह उसे Enjoy करे यदि आपकी Life Balanced होगी, तभी तो आप काम को और भी ज्यादा अच्छे से Enjoy कर सकेंगे.

Google Company Job Qualification? Google Me Job Ke Liye Qualification

यदि आप गूगल कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके मन में यह ख्याल अवश्य है आता है कि हम Google Me Job Karne Ke Liye Kya Kare यदि आप गूगल कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो कुछ योग्यता है आपके पास होनी चाहिए जैसे कि :-

यदि आप गूगल कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपको कंप्यूटर के बारे में अच्छी खासी जानकारी होनी चाहिए, आपको कंप्यूटर से संबंधित सभी सॉफ्टवेयर सभी लैंग्वेज कि अच्छे से जानकारी होनी चाहिए

आपकी योग्यता कम से कम ग्रेजुएशन होनी चाहिए और ग्रेजुएशन आपको कंप्यूटर फील्ड से ही करनी चाहिए

गूगल कंपनी में नौकरी करने के लिए आपको इंग्लिश भाषा का ज्ञान ठीक ढंग से होना चाहिए, क्योंकि गूगल कंपनी में नौकरी करने के लिए इंग्लिश मुख्य भाषा है

आपने गणित के सब्जेक्ट में बिल्कुल परफेक्ट होने चाहिए, इसके अतिरिक्त आपको रिजनिंग का अच्छा खासा ज्ञान होना चाहिए.

Google Me Job Kaise Paye? How To Apply Job In Google

गूगल कंपनी में नौकरी करने के लिए आपको इस वेबसाइट Https://Careers.Google.Com/ पर जाना होगा, यहां पर आपको गूगल कंपनी की सभी Latest Jobs दिख जाएंगी, आप अपनी क्वालिफिकेशन के अनुसार उस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं

जब आप गूगल की वेबसाइट पर किसी नौकरी के ऊपर क्लिक करते हैं, तो आपके सामने पूरा फॉर्म खुलकर आ जाता है, आपको उस फोन के अंदर सभी जानकारी भरनी होती है, उसके पश्चात आपको अपना रिज्यूम Upload करना होता है

यदि आपका रिज्यूम सिलेक्ट हो जाता है, तो फिर आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है, और इंटरव्यू के लिए आपको भारत में किसी भी ब्रांच में बुलाया जा सकता है, जो कि आपके शहर के पास हो, कुछ यूनिवर्सिटी से गूगल कंपनी डायरेक्ट Hiring भी करती है.

Google Job Interview

यदि हम बात करें गूगल कंपनी के इंटरव्यू की तो हम आपको बता दें, कि दुनिया के सभी मुश्किल इंटरव्यू में से एक गूगल कंपनी का इंटरव्यू माना जाता है, इस इंट्रो मैं आपसे बहुत अधिक कठिन सवाल पूछे जाते हैं, आप से Puzzel सवाल भी इस इंटरव्यू में पूछे जाते हैं

आपसे एक गूगल कंपनी के इंटरव्यू में ऐसे ऐसे प्रश्न पूछे जाते हैं, जिनका उत्तर सिर्फ वही व्यक्ति दे सकते हैं जिनका दिमाग बहुत ही अधिक तेज हो, इंटरव्यू के दौरान यह देखा जाता है कि आप गूगल कंपनी में काम करने के योग्य भी है या नहीं है, इंटरव्यू लेने के पश्चात यह सुनिश्चित हो पाता है, कि आपको नौकरी पर रखा जाएगा या फिर नहीं, परंतु यदि आप गूगल कंपनी में इंटरव्यू पास कर लेते हैं, तो आप यह मान लीजिए कि आपका आगे का भविष्य बहुत ही अच्छा होगा.

Google Job Salary? Google Me Kitni Salary Milti Hai

यदि आपके मन में यह ख्याल आता है कि आपको गूगल कंपनी में नौकरी करनी है, तो आप यह भी अवश्य सोचते हैं, कि Google Job Salary कितनी होती है, गूगल कंपनी में ही बेहतरीन सुविधाओं के साथ-साथ एक अच्छी सैलरी भी कर्मचारियों को दी जाती है, गूगल कंपनी में सैलरी आपके ऊपर निर्भर करती है कि आपको कितनी अच्छी नॉलेज है, फिर भी शुरुआत में गूगल कंपनी में आपको 2 लाख रुपए से अधिक सैलरी मिलती है, इसके अतिरिक्त आपको ज्यादा सैलरी भी मिल सकती है, परंतु वह आपके इंटरव्यू के ऊपर निर्भर करती है।

गूगल कंपनी में जॉब कर रहे कर्मचारियों को क्या क्या बेनिफिट मिलते हैं, वह सब हमने आपको पहले ही इस पोस्ट में बता दिया है।

आशा है कि आपको हमारी यह पोस्ट बहुत ही पसंद आई होगी इस पोस्ट के माध्यम से हम नहीं जाना कि :-

  • Google Me Job Kaise Paye
  • Google Me Nokri Kaise Kare
  • Benifits Of Google Employee
  • Salary of Google Employee
  • Google Company Me Kitni Salary Milti Hai
  • Qualification For Google Job
  • Google Kya Hai
  • Google Me Job Karne Ka Tarika

आशा है कि आपको इन सब सवालों के जवाब अच्छे से मिल गए होंगे, यदि अब भी कोई ऐसा सवाल है जिसका जवाब आपको हमारी इस पोस्ट से नहीं मिला, तो आप हम से कमेंट सेक्शन में वह सवाल जरूर पूछ सकते हैं, आपको सवाल का जवाब अवश्य मिलेगा।

और भी विभिन्न प्रकार के कैरियर के जानकारी के लिए इन पोस्ट को भी पढे :– 
Previous articleCA Kya Hai | Chartered Accountant Kaise Bane | Eligibility For CA In Hindi
Next articleDGP Kya Hota Hai DGP Kaise Bane

1 COMMENT

  1. बहुत बढ़िया आर्टिकल “गूगले मे जॉब कैसे पाए गूगले मे नोकरी करने के लिए क्या करे”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here